यूपी: योगी सरकार बनते ही दलित, मुस्लिमों के बुरे दिन शुरू - तोड़ी बाबासाहब की प्रतिमा

CITY TIMES
0
लखनऊ। यूपी में मोदी सरकार बनने के बाद दलितों और मुस्लिमों पर अत्याचार शुरू हो गए हैं। जहां एक तरफ मुसलमानों पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करने के लिए हज सब्सिडी बंद करना, बूचड़खानों पर रोक लगाना आदि की पहल शुरू हो गई है। वहीं दलितों के मसीहा बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर हमले शुरू हो गए हैं। ऐसी ही एक घटना नोएडा के सर्फाबाद इलाके से आई है।

नोएडा के सर्फाबाद इलाके में आज सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां स्थ‌ित बाबासाहेब अंबेडकर की प्रत‌िमा के टूटे होने की बात सामने आई। इसके कारण इलाके का माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है और छावनी में तब्दील हो गया है।

गौरतलब है ‌क‌ि शन‌िवार सुबह सर्फाबाद स्थ‌ित बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर प्रत‌िमा के हाथ टूटने की खबर फैल गई। इसके बाद वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। बीएसपी कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और बीजेपी हाय-हाय के नारे लगाने लगे। उनका आरोप है क‌ि यह काम भाजपा कार्यकर्ताओं का है। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस बात से ‌इंकार क‌र द‌िया। इसके बाद इलाके का माहौल गरमाने लगा और सूचना पाते ही पुल‌िस मौके पर पहुंच गई।
  


मौके की गंभीरता को देखते हुए सभी वरिष्ठ पुल‌िस अध‌िकारी एसपी स‌िटी द‌िनेश यादव, सीओ संदीप और सेक्टर 49 के एसएचओ समेत पुल‌िस बल मौके पर पहुंच गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अपने हाथों में तख्त‌ियां भी ले रखी हैं ज‌िसमें सवाल है क‌ि अंबेडकर की प्रत‌िमा क्यों तोड़ी। इसके साथ ही लोग आरोप‌ियों को सजा देने की भी बात कर रहे हैं। (नेशनल दस्तक)



Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)