BREAKING NEWS
Loading...

Sunday, March 12, 2017

बड़ी खबर : रद्द होने की कगार पर यूपी और उत्तराखंड चुनाव

अभी अभी: रद्द किया जाए चुनाव, जब वोट नहीं दिया बीजेपी को…
देशभर सभी पार्टियों ने बीजेपी के खिलाफ ईवीएम में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए तेज आन्दोलन शुरू हो चुके है.
नई दिल्ली: मायावती ने BJP पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी को कभी इतनी सीटें नहीं सकती थी। कई बार चुनाव आयोग को इस बारे में बताया गया था। मगर कोई एक्शन नहीं हुआ। ऐसे में चुनाव रद्द किया जाए।

नतीजे आने शुरू ही हुए हैं और कांग्रेस के नेताओं ने हार भी मान ली है। एक निजी चैनल से बात करते हुए कांग्रेस नेता मुकेश शर्मा ने कहा है कि जनता का फैसला सिर आंखों पर है। उनका फैसला हमें मंजूर है। वहीं कांग्रेस के गढ़ अमेठी में भी बीजेपी सारी सीटें जीतती दिख रही है। होली से पहले यूपी भगवा होली खेलता नजर आ रहा है। रुझानों के मुताबिक, भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। पार्टी अपने दम पर 300 सीटें हासिल करती नजर आ रही है। यूपी से पहला नतीजा आ गया है। मुस्लिम बहुल इलाके देवबंद में बीजेपी ने भारी जीत दर्ज की है। वहीं खबर है अखिलेश दोपहर दो बजे राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप सकते हैं।


403 सीटों के रुझान आ चुके हैं। इनमें से 302 पर भाजपा और सहयोगी दल आगे हैं। अखिलेश और उनके सहयोगी 72 सीटों पर आगे चल रहे हैं। बसपा के खाते में 27 सीटें जाती दिख रही हैं। जिन इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैलियां की, वहां भाजपा को भारी बढ़त मिलती दिख रही है। सभी बड़ी शहरों में पर भाजपा आगे चल रही है। यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं। यहां बहुमत के लिए 202 सीटों की दरकार होती है।एग्जिट पोल्स रिजल्ट में यूपी, गोवा और मणिपुर में बीजेपी को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। यह सर्वेक्षण कितने सटीक हैं, इसका जवाब थोड़ी देर में पता लगने लगेगा। मतगणना कुछ देर में ही शुरू होने वाली है। दोपहर तक चुनावी हार-जीत की तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।


गोवा में 40 सीटों पर हुए चुनावों के मतों की गणना दो केंद्रों पर होगी। मणिपुर विधानसभा की 60 सीट के लिए हुए चुनावों की मतगणना होगी। प्रवेश स्थल पर भीड़ और लोगों के प्रवेश को नियंत्रित करने के लिए एक वरिष्ठ मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। मतगणना केंद्र के 100 मीटर की परिधि में वाहनों को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी। स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक EVM को ले जाने की निगरानी के लिए अतिरिक्त CCTV कैमरे लगाये गये हैं।
liveindia.live से साभार…


महाराष्ट्र में बीजेपी को छोड़कर सभी दल EVM के खिलाफ सड़क पर उतर चुके है
पुणे, हाल ही में संपन्न महापालिका चुनाव में हारे सभी दलों के उम्मीदवारों ने EVM मशीनों में घोटाला होने का आरोप लगाया है। इस घोटाले के विरोध में पुणे में आज बीजेपी छोड़ सभी दलों के कैंडिडेट्स ने इवीएम मशीन की शव यात्रा निकाली। इस में सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए थे।

पुणे समेत दस महापालिकाओं का चुनाव 21 फरवरी को हुआ था इसकी वोटिंग 23 तारीख को हुई थी। पुणे समेत दस महापालिकाओं का चुनाव 21 फरवरी को हुआ था इसकी वोटिंग 23 तारीख को हुई थी। पुणे में बीजेपी को 162 में से 98 सीटें मिली थी इसके बाद हारे हुए उम्मीदवारों ने इवीएम मशीन में घोटाले का आरोप लगाया था। इन उम्मीदवारों ने जनहित याचिका का दायर करने का फैसला भी किया था। इस बारे में आंदोलन से पहले एक बैठक भी हुई थी।



Share this:

Post a Comment

Loading...
 
Copyright © 2014 CITY TIMES. Designed by OddThemes