मनुवादी नही चाहते हैं कि समाज से जातिवाद ख़त्म हो - रिहाई मंच

CITY TIMES
0
मनुवादी नही चाहते हैं कि समाज से जातिवाद ख़त्म हो... अवैध स्लाटर हाउस बंद कराने के नाम पर साम्प्रदायिक जेहनियत के तहत छोटे- छोटे दुकानदारों की रोजी- रोटी छीन रही है सरकार ...

लखनऊ 23 मार्च। रिहाई मंच ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन करके सरकार न सिर्फ मोरल पुलिसिंग कर रही है बल्कि इसके जरिये सामाजिक बंधनों को तोड़कर प्रेम करने वालों को निशाना बनाकर फिर से सामंतवाद को बढावा दे रही है। रिहाई मंच ने अमरोहा में गाय चोरी केआरोप में पिट –पिट कर मारे गए नासिर के हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।
मंच ने कहा कि सरकार अवैध स्लाटर हाउस बंद कराने के नाम पर दहशत फैला कर छोटे- छोटे गरीब दुकानदारों की रोजी-रोटी छीनने का काम कर रही है।



रिहाई मंच लखनऊ प्रवक्ता अनिल यादव ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने कहा था कि मैं उस विवाह में जाना पसंद करूँगा जो अंतरजातीय हो। देश की तमाम सरकारें जब अंतरजातीय विवाहों को प्रोत्साहित कर रही हैं तो वहीँ उत्तर प्रदेश की सरकार एंटी रोमियो स्क्वाड के नाम पर मोरल पुलिसिंग करके सामाजिक बंधनों को तोड़कर प्रेम करने वालों को निशाना बनाकर फिर से सामंतवाद को बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने बताया कि जिस तरह से पुलिस मनमाने ढंग से सरेआम युवक-युवतियों के साथ अभ्रद्रता कर रही है उससे साफ़ हो गया है कि मनुवादी नहीं चाहते हैं कि समाज से जातिवाद ख़त्म हो। उत्तर प्रदेश सरकार छेड़खानी के मसले पर अगर इतना ही गंभीर है तो पहले उसे गुरमेहर कौर जैसी लड़कियों को बलात्कार की धमकी देने वाले कैम्पस के उन गुंडों को पकड़ना चाहिए जो उत्तर प्रदेश के हर कैम्पस में अराजकता फैला रहे है और सभी जानते हैं कि इन अराजक तत्वों का सम्बन्ध किस पार्टी से है।



रिहाई मंच लखनऊ प्रवक्ता ने मांग की कि अमरोहा के नासिर को गाय चोरी के नाम पर पीट –पीटकर मारने वालों को सरकार तत्काल गिरफ्तार करे। देश में गाय के नाम पर इस तरह की बहुत सी सांप्रदायिक घटनाएँ हुई हैं जल्द ही रिहाई मंच अमरोहा का दौरा करेगा।

उन्होंने कहा कि अवैध स्लाटर हाउस बंद कराने के नाम पर उत्तर प्रदेश की सरकार साम्प्रदायिक जेहनियत के तहत छोटे- छोटे दुकानदारों की रोजी रोटी छीनने का काम कर रही है।



Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)