मुसलमान भाइयों ने फिर से निभाया अपना फर्ज, बचाई अपने हिंदू भाइयों की जान

CITY TIMES
0



मुसलमान भाइयों ने फिर से निभाया अपना फर्ज, बचाई अपने हिंदू भाइयों की जान

हर तरफ मुस्लिम विरोध और मुसलमानों पर धड़ल्ले से सांप्रदायिक तत्वों द्वारा इल्जाम लगाए जाने का माहौल बन रहा है इस माहौल को फिल्टर्ड करने के लिए कुछ पुरानी चुनिन्दा खबरों को आपके सामने पेश कर रहे है. सारी खबरे आप हमारे पेज पर पढ़ सकते है. बेबाक खबरों के लिए हमारा पेज लाइक कीजिये

July 17, 2017
गाजियाबाद। जहां नेता और कुछ असामाजिक तत्‍व लोगों को आपस में हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लड़वाने का काम करते हैं वहीं जनपद के दो युवाओं ने उनके मुंह पर तमाचा मारते हुए ऐसा काम किया है, जिसकी तारीफ पूरे जनपद में हो रही है। मामला जनपद गाजियाबाद के मसूरी थानाक्षेत्र का है, जहां मुस्लिमों ने हिंदू भाइयों की जान बचाई।

दरअसल, मसूरी थाना क्षेत्र के एनएच-24 पर गाजियाबाद से गढ़ जा रहे लोहे की शीट से भरे ट्रक में ब्रेक लगाने से शीट ट्रक का केबिन तोड़कर आगे खिसक गईं। इससे ट्रक का बैलेंश बिगड़ गया और केबिन में मौजूद ड्राइवर व हेल्‍पर गाड़ी में फंस गए। माजरा समझ कर आसपास के मुस्लिम मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने फौरन दोनों को बाहर निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया। डॉक्‍टर के अनुसार अगर समय रहते दोनों को अस्‍पताल न पहुंचाया जाता तो उनकी जान भी जा सकती थी।




प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की आगे जा रही एक कार को बचाने के चक्कर में ट्रक ड्राइवर ने जैसे ही ब्रेक लगाए, पीछे भरी लोहे की चादरें सरककर ड्राइवर के केबिन में घुस गईं। इससे ट्रक में मौजूद ड्राइवर नरेंद्र और कंडक्टर रामकेश केबिन में फंस गए, जिन्हें वहां मौजूद मुस्लिमों ने बाहर निकाला। पुलिस ने बताया की जब ड्राइवर और कंडक्टर की चीख पुकार आसपास के मुस्लिम लोगों ने सुनी तो वे मौके पर पहुंच कर दोनों युवको को बचाने के प्रयास में लग गए। उन्‍होंने दोनों को गाड़ी से निकालकर नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

हमारे देश में भाईचारे की यही तो ख़ास बात है कि, हमेशा से हिंदू-मुस्लिम भाई एक दुसरे के काम आते हैं, लेकिन राजनेता अपनी रोटियां सेंकने के चक्कर में हमें आपस में लड़ाते रहते हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण आपके सामने है कि, किस तरह से हिंदुस्तानी मुसलमान भाई अपने हिंदू भाइयों के मुसीबत के वक़्त काम आये। इस ख़बर को पढने के बाद आप ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि असामाजिक तत्वों के मुंह पर जोरदार करारा तमाचा लग सके।


loading...

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)