गोरखपुर : जनता में आक्रोश, तेज हुई योगी इस्तीफे की मांग, 63 मासूमो की मौत

CITY TIMES
0

loading...


नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई ठप हो जाने के कार पिछले पांच दिनों में मौत का आंकड़ा 63 हो गया है। ऐसे में खबर आ रही है कि अस्पताल को ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली पुष्पा सेल्स नाम की कंपनी के मालिक और रिश्तेदारों के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी जारी है।

दो दिन पहले ही किया था सीएम योगी ने अस्पताल का दौरा
ऑक्सीजन सप्लाई कंपनी ने अस्पताल को बकाया भुगतान के लिए जारी की थी चेतावनी
यूपी सरकार ने बताया था बच्चों की मौत की खबर को अफवाह
 
पुष्पा गैस एजेंसी की एचआर मीनू वालिया ने कहा कि ‘कंपनी ने कई बार बकाये के भुगतान के लिए संबंधित अधिकारियों से बात की लेकिन हमें जवाब नहीं मिला। सप्लाई कंपनी द्वारा अस्पताल प्रशासन को भेजा गया पत्र भी वायरल हो रहा है।




एक ही दिन में 32 बच्चों समेत 48 लोगों की मौत पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि योगी सरकार की लापरवाही से ही यह हादसा हुआ है। मुख्यमंत्री को इस हादसे के बाद इस्तीफा देना चाहिए। 36 बच्चों की मौत से देश दुखी है। स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री दोनों को ही इस्तीफा देना चाहिए। अस्पतालों में 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना होगा। इसके साथ ही यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी मृतकों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है।

गौरतलब है कि महज 69 लाख रुपए के बकाए को लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज को ऑक्सीजन की सप्लाई देने वाली फर्म ने हाथ खड़े कर दिए थे। इसके चलते लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट में गुरुवार को गैस खत्म हो गई तो जंबो सिलेंडरों और अम्बू बैग से मरीजों की जान बचाने की कोशिश होती रही लेकिन शुक्रवार की शाम तक दर्जनों मासूमों की जान चली गई।



loading...


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)