अंतरिक्ष यात्रा टीम का खुलासा: अंतरिक्ष से सबसे खूबसूरत नजर आता है मक्का

CITY TIMES
0


Loading...


 


 
मक्का और मदीना सऊदी अरब की जमीन पर दो पवित्र शहर है. इस्लाम मज़हब में यह दोनों शहरों की बड़ी अहमियत है. मक्का में पवित्र काबा है जिसका अहतराम करना दुनिया के हर मुसलमान पर जरूरी है. यह वही स्थान है जहाँ हाजी हज करने जाते है. और हर मुसलमान पर पूरी उम्र में इसकी ज्यारत करना फर्ज है. मक्का मदीना को दुनिया का सेंटर माना जाता है. वैज्ञानिकों के मुताबिक अंतरिक्ष से दुनिया की और देखा गया तो वहां से सबसे खूबसूरत कोई चीज नजर आ रही थी तो वह था मक्का और मदीना. अंतरिक्ष से अगर कुछ नजर आता है तो वह है मक्का और मदीना.


इसी धरती पर इस्लाम का जन्म हुआ..
मक्का और मदीना यह ऐसे शहर है जहाँ से इस्लाम मजहब की शुरूआत हुई. अल्लाह के नबी मुहम्मद साहब का इसी धरती पर जन्म हुआ. आपने मक्का की धरती से इस्लाम मजहब का प्रचार किया. जब इस्लाम के दुश्मन आपकी जान के दुश्मन हो गाये तो अल्लाह ने आपको मदीना हिजरत करने का हुक्म दिया. अपने मदीना हिजरत की और यहाँ पर इस्लाम का जमकर प्रचार किया. मदीने में दुनिया की सबसे खूसूरत मस्जिद मजीद नबवी है.




अंतरिक्ष से सबसे खूबसूरत नजर आता है मक्का और मदीना....
जी हाँ दरअसल इस बात को सिद्ध किया है ब्रिटिश अंतरिक्ष यात्री टिम पीक ने जिन्होंने मदीना की तस्वीर अपने स्पेस से ली और उसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर दिया. इस तस्वीर में साफ़ साफ़ नजर आ रहा है मदीना. वाकई में इसकी खूबसूरती अंतरिक्ष से भी कम नहीं दिखाई देती. अंतरिक्ष से भी सबसे चमकदार जगह मदीना ही नजर आती है.




Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)