फिर एक खुलासा EVM SCAM : सौ बार बटन दबाने पर एक ही प्रत्याशी को मिला वोट

CITY TIMES
0

loading...

भोपाल। यूपी सहित पांच विधानसभा चुनावों के बाद बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ईवीएम पर सवाल उठाए थे। इसके बाद से लगातार ईवीएम संदिग्धता के घेरे में है। हालांकि चुनाव आयोग ईवीएम को हैक किए जाने की संभावनाओं से इंकार करता आ रहा है। यूपी चुनावों के बाद मध्य प्रदेश के ही अटेर में दो विधासभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मंगाई गई ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी पत्रकारों की मौजूदगी में सामने आ गई। ऐसे में एक बार फिर से ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश के बैतूल की सबसे बड़ी नगरपालिका सारनी समेत आठनेर और चिचोली नगर परिषद में शुक्रवार को मतदान होना है। इस दौरान सारनी में कांग्रेस और कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों ने ईवीएम हैकिंग का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है।

प्रत्याशियों के मुताबिक 100 बार ईवीएम की कोई भी बटन दबाने के बाद एक ही पार्टी को सारे वोट मिलने लगते हैं। वहीं एक निर्दलीय ने तो मतदान के बाद नतीजे घोषित होने तक स्ट्रांग रूम के बाहर धरना देने तक की तैयारी कर रखी है। हालांकि, निर्वाचन आयोग ने इस तरह के आरोपों को सिरे से नकार दिया है और प्रत्याशियों के सामने सारी ईवीएम मशीने चेक करवाने तक को तैयार हैं ।



न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, प्रदेश की तीसरी और बैतूल की सबसे बड़ी नगरपालिका सारनी में इस बार नगरीय निकाय चुनाव काफी दिलचस्प मोड़ पर आ चुका है। बीजेपी, कांग्रेस और एक निर्दलीय प्रत्याशी के बीच त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बनी हुई है। इस कांटे की टक्कर के बीच कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों ने ईवीएम मशीन हैक होने का आरोप लगाया है।

कुछ प्रत्याशियों का आरोप है कि मतदान के बाद ईवीएम में छेड़छाड़ होने का संदेह बना हुआ है इसलिये वो मतदान के बाद नतीजे आने तक स्ट्रांग रूम के बाहर ईवीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

हालांकि, निर्वाचन अधिकारियों के पास अब तक किसी ने भी कोई लिखित शिकायत नहीं की है लेकिन फिर भी निर्वाचन अधिकारी ने सभी दलों से कहा है कि वो मतदान से पहले कभी भी ईवीएम मशीन की जांच कर सकते हैं। शुक्रवार सुबह यानि 11 अगस्त के दिन सारनी समेत आठनेर और चिचोली निकायों में भी मतदान होने हैं। (नेशनल दस्तक से साभार)


loading...

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)