राष्ट्रपति भवन के पास दो बड़े आत्मघाती हमले, उपराज्यपाल के अंगरक्षकों समेत 8 की मौत

CITY TIMES
0
मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी में शनिवार को राष्ट्रपति भवन के पास दो आत्मघाती कार बम विस्फोट की जानकारी मिल रही है। इस विस्फोट में कम से कम आठ लोग मारे जाने की खबर है। एक समाचार एजेंसी ने पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि लगातार हुए दो विस्फोटों में मारे गए लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली
पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा, 'अभी तक हमारी जानकारी के अनुसार विस्फोट में कम से कम आठ लोग मारे गए हैं लेकिन यह संख्या बढ़ सकती है।' वहीं दूसरी ओर सोमाली आतंकवादी समूह अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट के झटके लंबी दूरी तक महसूस किए गए।

निवासियों में दहशत और अफरा-तफरी का माहौल
इस धमाके के मुख्तार आब्दी नामक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, 'बम विस्फोट बहुत बड़ा था जिससे निवासियों में दहशत और अफरा-तफरी फैल गई। हम इस घटना से हताहत हुए लोगों की संख्या नहीं जानते, लेकिन हमने सुना कि कई लोग मारे गए हैं।'

उप राज्यपाल के अंगरक्षकों की मौत
बता दें कि इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि मोगादिशु के उप राज्यपाल मोहम्मद अब्दुलहई विस्फोट में घायल हो गए हैं जबकि उनके कुछ अंगरक्षक मारे गए हैं। ब्लास्ट के दौरान वहां के स्थानीय टेलीविजन चैनल के एक वरिष्ठ रिपोर्टर की भी मौत हुई। उनके सहयोगियों के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। (source PATRIKA)


Loading...

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)