भारत में सर्वश्रेष्ठ child insurance plans विशेषताओं सूची

CITY TIMES
1
 भारत में सर्वश्रेष्ठ child insurance plans विशेषताओं सूची
आपके बच्चे के भविष्य के सपने और विद्वानों की महत्वाकांक्षाएँ आपके लिए उतनी ही महत्वपूर्ण हैं जितनी वे उनके लिए हैं। उनके माता-पिता के रूप में, आपको उनके लक्ष्यों को महसूस करने में मदद करने के लिए जिम्मेदार हैं। लेकिन आप इस तथ्य की भी सराहना कर रहे हैं कि उच्च शिक्षा लागत ने भारत में खगोलीय अनुपात ग्रहण किया है। आप गुप्त रूप से इन लागतों को पूरा करने में सक्षम नहीं होने के बारे में चिंतित हैं - लेकिन आप कर सकते हैं!

आपको बस अपने बच्चे के लिए एक अच्छी बाल बीमा योजना में निवेश करने की आवश्यकता है। अवीवा यंग स्कॉलर सिक्योर पॉलिसी: हमारे पास सही सलाह देने के लिए भी एक है।

सबसे अच्छी (child insurance) योजना के लिए क्या देखना है
एक बाल बीमा योजना (child insurance plans) माता-पिता को अपने बच्चों के भविष्य के सपनों का समर्थन करने के लिए वित्तीय साधन प्रदान करने में मदद करती है। जब आप भविष्य में दुर्भाग्य से अनुपस्थित होते हैं, तब भी योजना बीमा राशि का भुगतान करती है - शेष सभी प्रीमियमों को माफ कर दिया जाता है, जबकि पैसे का भुगतान बच्चे या एक नामित व्यक्ति को किया जाता है।
आज भारत में कई प्रकार की बाल बीमा पॉलिसी (child insurance Policy) हैं, लेकिन केवल कुछ ही एविवा लाइफ इंश्योरेंस व्यापक रूप से डिजाइन की गई योजनाएं प्रदान करती हैं जो वास्तव में आपके बच्चे के भविष्य की योजना बनाने में आपकी मदद करती हैं।

ये अवीवा यंग स्कॉलर (Secure child insurance plans) की विशेषताएं हैं जिन्हें आपको इस वर्ष खरीदना होगा:
आप जानते हैं कि आप क्या खरीद रहे हैं। अवीवा लाइफ इंश्योरेंस वेबसाइट एक सरल प्रारूप में बाल बीमा योजना (child insurance plans) के बारे में सभी जानकारी देती है। आप इसकी विशेषताओं और लाभों का अध्ययन कर सकते हैं, और ऑनलाइन चैट बॉट के साथ किसी भी प्रश्न को उठा सकते हैं। इसके अलावा, ऑनलाइन कैलकुलेटर हैं जिनका उपयोग आप प्रीमियम राशि का पता लगाने के लिए वांछित राशि के साथ कर सकते हैं।

सबसे अच्छी सुविधाओं और लाभ। Aviva Young Scholar Secure Child Plan Policy की परिपक्वता पर एकमुश्त लाभ देता है। यह आपको कॉलेज की फीस का भुगतान करने में मदद करता है या उस बिंदु पर शिक्षा से संबंधित किसी अन्य खर्च को वित्त प्रदान करता है। यह बाल बीमा योजना (child insurance plans) एक पारंपरिक योजना है जिसमें गारंटीकृत मनी बैक फीचर, भुगतान करने वाले माता-पिता (प्रमुख प्रस्तावक) के निधन के मामले में प्रीमियम माफी और योजना के खिलाफ भुगतान किए गए प्रीमियम पर वार्षिक कर लाभ है। साथ ही, विभिन्न प्रीमियम बैंड के साथ 4 योजना विकल्प हैं - प्रीमियम 25,000 रुपये से लेकर 10,00,000 रुपये प्रति वर्ष तक है।

खरीद में आसानी: हम प्यार करते हैं कि अविवा यंग स्कॉलर सुरक्षित बाल बीमा योजना (child insurance plans) खरीदना कितना आसान है। आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और खरीद की पूरी प्रक्रिया आपके लैपटॉप या स्मार्टफोन का उपयोग करके डिजिटल रूप से पूरी की जाती है। ऑनलाइन नीति की निगरानी और प्रबंधन भी आसान है।

कुल मिलाकर, हम इस बाल नीति को बहुत अधिक दर देंगे और यदि आप अपने बच्चे के भविष्य के सपनों की रक्षा करना चाहते हैं, तो यह विचार करने की नीति है।

Post a Comment

1Comments
  1. Strange "water hack" burns 2lbs overnight

    Over 160 thousand men and women are hacking their diet with a easy and SECRET "liquids hack" to burn 1-2 lbs every night while they sleep.

    It is painless and it works with anybody.

    Here are the easy steps for this hack:

    1) Go get a drinking glass and fill it up with water half the way

    2) Then learn this crazy hack

    and you'll be 1-2 lbs thinner in the morning!

    ReplyDelete
Post a Comment