जापान के उच्चशिक्षित युवाओं ने३ कुबूला इस्लाम, कहा दुनिया को इसकी जरुरत

CITY TIMES
0
नई दिल्ली – जापान में इस्लाम तेजी से फैल रहा है। जापान से भारत आये शियोजाकी जो अब अहमद नाम है वे बताते हैं कि वे 2001 में मुसलमान हुऐ थे। जब उनसे पूछा कि इस्लाम की किस चीज़ ने उनको इस्लाम की तरफ मुतास्सिर किया तो उन्होंने कहा कि अल्लाह ने हिदायत दी और मुझे चुन लिया। अहमद पहले बुद्धिस्ट थे लेकिन डेढ़ दशक पहले उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया था।

अहमद बताते हैं कि  मेरे घर क्या इलाके में भी कोई मुसलमान नही था कुछ पढ़ने के सिलसिले में क़ुरान पढ़ी और ईमान ले आये, उनकी पत्नि भी नौमुस्लिमा है। अहमद साउथ ईस्ट एशिया के मुसलमानों पर पीएचडी कर रहे है और इसी सिलसिले में अलीगढ़ में एक कॉन्फ्रेंस  में हिस्सा लेने भारत आये हुऐ हैं।



जापान में मुसलमान
जापान में इस वक़्त एक लाख मुसलमान है 80 हज़ार बाहरी लोग है और तक़रीबन 20 हज़ार जापानी लोग है जो नौमुस्लिम है,  अहमद जापानी मुस्लिम एसोसिएशन के यूथ विंग के अध्यक्ष हैं जापानी मुसलमानों की एक मात्र वही आर्गेनाईजेशन है।

समाजिक कार्यकर्ता नदीम खान के साथ अहमद
अहमद एजुकेशन के क्षेत्र में काम कर रहे हैं जापान के स्कूलों में सरकार का ही सिलेबस चलता है इसलिए वे मुस्लिम स्टूडेंट्स में दीनी तालीम के लिए इवनिंग क्लास का नेटवर्क पूरे जापान में फैला रखा है। उन्होंने खुद भी कुछ लिखी हैं।



Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)