EVM SCAM - चुनाव आयोग को चुनौती, हिल केंद्र और राज्य सरकारे

CITY TIMES
0
दिल्ली में MCD चुनाव होने को हैं, ऐसे में भिंड से वायरल हुई EVM में गड़बड़ी के वीडियो के बाद लोगों का EVM के प्रति अविश्वास पैदा होना लाज़मी है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निष्पक्ष चुनाव की मांग करते हुए चुनाव आयोग को चुनौती देते हुए कहा है कि आप हमें 72 घंटों के लिए EVM दे दीजिए, हम ये साबित कर देंगे कि EVM से भी छेड़छाड़ संभव है।

केजरीवाल ने सोमवार को भिंड मामले में एक  प्रेसकॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हमारे पास भिंड में EVM में हुई छेड़छाड़ से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य है। चुनाव आयोग ने भी माना है की भिंड में जिस EVM के अन्दर गड़बड़ी मिली है वो उत्तर प्रदेश चुनाव में इस्तेमाल हुई थी। यह मशीन कानपुर के गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र में इस्तेमाल की गयी थी।



केजरीवाल ने आगे कहा की नियमों के मुताबिक कोई भी EVM , चुनाव नतीजे घोषित होने के 45 दिनों तक दोबारा इस्तेमाल नही किया जा सकता। जबकि उत्तर प्रदेश चुनावो के नतीजे आये अभी 20 दिन हुए है। ऐसे में आयोग ने नियम को ताक पर रखते हुए मशीने मध्यप्रदेश भेजी है। अब सवाल यह है की अगर ऐसी ही मशीनो के जरिये उत्तर प्रदेश में चुनाव हुए है, जहाँ कोई भी बटन दबाने से वोट बीजेपी को जाती है तो लोकतंत्र का मतलब ही क्या रह गया?



Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)