शाहीन बाग के नाम पर वायरल वीडियो का Post Martem

CITY TIMES
1
कोई पुलवामा करके चला जाए, जांच नहीं होगी, बस जनता के बीच उन्मादी माहौल बनेगा. कोई नकाब लगाकर उल्टा पुल्टा नारा लगा दे, छात्रों को पीट दे, जांच नहीं होगी, कोई पकड़ा नहीं जाएगा, बस जनता के बीच उन्मादी माहौल बनेगा. कोई सार्वजनिक सभा में असम को भारत से काट देने की बात करे, कोई पकड़ा नहीं जाएगा, बस जनता के बीच उन्मादी माहौल बनेगा.

इसीलिए यह न्यू इंडिया है. संघ के स्वयंसेवक थे तो करना धरना कुछ था नहीं, बस माहौल बनाना था. अब सत्ता में बैठकर भी वही कर रहे हैं. इनको पता ही नहीं है कि सरकार होती क्या चीज है!

यूपी में पत्रकार जगेंद्र सिंह को जिंदा जला दिया गया था. एक नेता पर आरोप था. यूपी में सपा की सरकार थी, केंद्र में बीजेपी की. हम कुछ दोस्तों ने तय किया कि जंतर मंतर पर इसके खिलाफ प्रदर्शन ​करेंगे. हमने अभी कुछ लोगों को मैसेज भेजे थे, तब तक हमारे एक दोस्त के पास लोकल इंटेलीजेंस वालों का फोन आ गया. उन्होंने पूरा माजरा लिया कि कितने लोग होंगे, मुद्दा क्या होगा, वगैरह. यानी छोटे मोटे प्रदर्शन को भी प्रशासन संज्ञान में रखता है. शाहीन बाग में कोई अनाप शनाप बोले, सरकार को इसकी खबर न हो, ऐसा हो नहीं सकता.

आज शाहीन बाग के नाम पर एक वीडियो वायरल है. आरोप है कि एक आदमी ने बोला है कि असम को भारत से काट दिया जाए तो सरकार हमारी बात मान ले. यह वीडियो एक यूट्यूब पर 18 जनवरी को अपलोड हुआ है. यानी वह भाषण उसी दिन का या उससे पहले का हो सकता है. क्या शाहीन बाग में या किसी दूसरी प्रदर्शन की जगह पर कोई इंटेलीजेंस नहीं है? कोई पुलिस का आदमी नहीं होता?

वीडियो का एक छोटा हिस्सा वायरल है. पूरा वीडियो 40 मिनट का है. सुनकर पता चलता है कि वीडियो में ऐसा कुछ नहीं है जो देश के खिलाफ हो. शरजील इमाम चक्का जाम करने की बात कर रहे हैं. उसकी कुछ बातें आपत्तिजनक हैं और गलत शब्दों का इस्तेमाल है.

अगर किसी ने ऐसा बोला है तो अब तक उस आदमी को पकड़ा क्यों नहीं गया? उस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? आज वह वीडियो वायरल करके सोशल मीडिया और चैनलों पर माहौल बनाया जा रहा है. मकसद वही है जो पुलवामा के प्रति था, जो जेएनयू के प्रति था. आधा सच और आधा झूठ मिलाकर मामला जनता के बीच ले जाओ, स्वाभाविक तौर पर जनता दो भागों में विभाजित हो जाएगी?

कानून को सस्पेंड कर दो, किसी अपराधी पर कार्रवाई मत करो और जनता के ​बीच चिल्लाओ कि देश में बहुत आतंकवादी हो गए हैं. आतंकवादी हो गए हैं तो सरकार क्या गाना गाने के लिए होती है? जनता पर गोली चला सकते हैं आप और आतंकवादी पकड़ने जवाहरलाल आएंगे?
Tags

Post a Comment

1Comments
  1. In this fashion my pal Wesley Virgin's tale launches with this SHOCKING and controversial video.

    You see, Wesley was in the army-and shortly after leaving-he unveiled hidden, "MIND CONTROL" tactics that the CIA and others used to get everything they want.

    As it turns out, these are the same tactics tons of famous people (especially those who "come out of nowhere") and elite business people used to become wealthy and famous.

    You've heard that you utilize only 10% of your brain.

    Really, that's because the majority of your BRAINPOWER is UNTAPPED.

    Perhaps this expression has even occurred INSIDE your very own head... as it did in my good friend Wesley Virgin's head about 7 years ago, while driving a non-registered, beat-up bucket of a car without a license and $3.20 on his debit card.

    "I'm so fed up with living paycheck to paycheck! When will I finally make it?"

    You've been a part of those those conversations, isn't it right?

    Your success story is waiting to start. You just need to take a leap of faith in YOURSELF.

    Take Action Now!

    ReplyDelete
Post a Comment