ज़िंदगी का सबसे बड़ा घिनौना और काला सच ।। Biggest and darkest truth of life.

CITY TIMES
0
ज़िंदगी का सबसे बड़ा घिनौना और काला सच ।। Biggest and darkest truth of life.

ज़िंदगी का सबसे बड़ा और काला सच ।। Biggest and darkest truth of life.
आज मैं आपको जीवन के सबसे बड़े घिनौने और काले सच के बारे में बताऊंगा, 2 मिनट निकाल कर पढ़िए :-

जब कोई सांप घर में आता है तो लोग उसे डंडे से पीटते हैं और अगर वह शिवलिंग पर दिखाई दे तो हाथ मिला लें, लोग आपकी जगह और आपकी स्थिति का सम्मान करते हैं, आपका नहीं।

मरने वाले को तो हज़ारों की नींद आ जाएगी, लेकिन जो ज़िंदा है उसे समझने वाला एक भी नहीं होगा।
बुरा वक्त सबसे बड़ा जादूगर होता है क्योंकि यह पल भर में अपनों के चेहरे से नकाब हटा देता है।

पैर की मोच और छोटी सोच हमें आगे बढ़ने नहीं देती, टूटी कलम और दूसरों से ईर्ष्या हमें अपना भाग्य खुद लिखने नहीं देती, काम का आलस्य और पैसे का लालच हमें महान नहीं बनने देता, हमारा धर्म ऊंचा और गैर है -मौजूद, यह सोच हमें इंसान नहीं बनने देती।
मीठा झूठ बोलने से कड़वा सच बोलना बेहतर है, इससे आपको सच्चे दुश्मन जरूर मिलेंगे लेकिन झूठे दोस्त नहीं।

ये जीवन के 5 सबसे घिनौने और काले सच में से कुछ हैं जो मैं आपके साथ साझा करना चाहता था।

अगर आप भी जीवन के कुछ काले और घिनौने सच के बारे में जानते हैं तो उन्हें हमारे साथ कमेंट बॉक्स में जरूर शेयर करें।

मुझे उम्मीद है कि आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

अगर आपको मेरी पोस्ट पसंद आई हो तो अपवोट करना और मुझे फॉलो करना न भूलें।

मेरी पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)